Home लेटेस्ट न्यूज Monsoon: किसानों ने खेत में जाने और बच्चों स्कूल भेजने के लिए डीएम से मांगा हेलीकाप्टर, पढ़ें पूरा मामला
लेटेस्ट न्यूज

Monsoon: किसानों ने खेत में जाने और बच्चों स्कूल भेजने के लिए डीएम से मांगा हेलीकाप्टर, पढ़ें पूरा मामला

livestock animal news
डीएम को लिखा पत्र

नई दिल्ली. आईएमडी की ओर से जिस तरह का पूर्वानुमान लगाया गया था, वैसा होता भी दिख रहा है. देशभर के अलग-अलग हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है. इसी बारिश से जुड़ी एक अजब-गजब खबर महाराष्ट्र से सामने आ रही है. दरअसल, महाराष्ट्र के हिंगोली जिले के कलगांव के किसानों ने डीएम को पत्र देकर अपने खेत जाने के लिए और बच्चो को स्कूल भेजने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है. गांव के लोगों का कहना है कि बारिश की वजह से रस्ते मे पानी भर गया है. इसके चलते बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. वहीं उन्हें भी खेत में जाने में दिक्कतें हो रही हैं.

गांव वालों ने लेटर में कहा कि उनके पास एक ही रास्ता बचता है कि वह एक तो हेलीकॉप्टर से जाएं या फिर प्रशासन उनके खेत तक जाने के लिए रास्ता बनवाए. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इस तरह का ये पहला मामला है कि किसी ने खेत और स्कूल जाने के लिए इस तरह की फरमाइश डीएम से कर दी है. हालांकि अभी तक डीएम की ओर से इस मामले में कुछ कहा नहीं गया है. लोगों की नजर बनी हुई है कि डीएम क्या कदम उठाते हैं.

हर साल 4 महीने तक होती है दिक्कत
गौरतलब है कि कलगांव के किसानों ने खेत और स्कूल जाने के लिए डीएम से हेलीकॉप्टर देने की मांग की है. उनका कहना है कि कलगांव से भांडे गांव तक जाता है. कलगांव के किसान खेत जाने के लिए और बच्चे भांड़े गांव के स्कूल में जाने के लिए इसी रस्ते से होकर गुजरते हैं. यहां तक कि अगर इंसान या जानवर बीमार पर जाए तो अस्पताल जाने के लिए भी यही एक मात्र रास्ता है. जबकि बारिश की वजह से 4 महीने तक गांव के किसानों और बच्चों को इस रास्ते सें गुजरने के लिए बड़ी दिक्क़तें उठानी पड़ती है. बारिश में रास्ता डूब जाता है.

इस वजह से की ये मांग
इस वजह से गांव वालों कि परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार एक अलग रास्ते का सर्वे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने किया लेकिन नतीजा सिफर रहा. गांव के लोगों इसके लिए अधिकारीयों के पास शिकायते कीं लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया. आज भी गांव के किसान और छात्रों क़ो इस रस्ते सें गुजरने के लिए बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. बहुत से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जबकि गांव के लोग खेत में नहीं जा पा रहे हैं.
इसलिए गांव के किसानों ने डीएम को ज्ञापन देकर रास्ता बनावाने या फिर खेत और बच्चों को स्कूल आने जाने के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था कराने की मांग की है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

kisan Andolon
लेटेस्ट न्यूज

Farmers: भाकियू के बाद SKM ने किया इस तारीख पर आंदोलन का ऐलान, जानें क्या है किसानों की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों ने कहा कि फसलों पर एमएसपी, बिजली...

livestock animal news
लेटेस्ट न्यूज

Rose: 10 से 12 लाख रुपये लीटर बिकता है इस फूल का तेल, जानें वजह

एक्सपर्ट कहते हैं कि परफ्यूम इत्र और पान मसाला की इंडस्ट्री में...

livestock animal news
लेटेस्ट न्यूज

Biscuit Rate: बाजारों में हो सकती है बिस्किट की कमी, ये है बड़ी वजह

केंद्र सरकार को गेहूं के निर्यात प्रतिबंध लगाना पड़ा था. सरकारी अनुमान...