Home लेटेस्ट न्यूज Gadvasu: डेयरी टेक्नोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी में दिए जाएंगे छह गोल्ड मेडल
लेटेस्ट न्यूज

Gadvasu: डेयरी टेक्नोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी में दिए जाएंगे छह गोल्ड मेडल

Guru Angad Dev Veterinary and Animal Sciences University, Gadvasu Convocation
गुरु अंगद देव पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय

नई दिल्ली. गुरु अंगद देव पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, लुधियाना अपना चौथा दीक्षांत समारोह 06 मार्च, 2024 को पाल ऑडिटोरियम, पीएयू परिसर, लुधियाना में आयोजित करने जा रहा है. विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय के सभी घटक कॉलेजों के पीएचडी, मास्टर और बैचलर कार्यक्रमों के छात्रों को डिग्री, योग्यता प्रमाण पत्र और स्वर्ण पदक प्रदान करेगा, जो 05 मार्च, 2024 तक अपनी डिग्री पूरी कर लेंगे.

डॉ. डीवीआर प्रकाश राव को किया जाएगा मानद उपाधि से सम्मानित
रजिस्ट्रार डॉ. एचएस बांगा ने बताया कि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता पंजाब के राज्यपाल-सह-विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बनवारीलाल पुरोहित करेंगे. डॉक्टर ओपी चौधरी, संयुक्त सचिव, राष्ट्रीय पशुधन मिशन, भारत सरकार सम्मानित अतिथि होंगे. पंजाब के राज्यपाल-सह-विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय के प्रबंधन बोर्ड और अकादमिक परिषद की सिफारिश पर राष्ट्रीय पशु चिकित्सा विज्ञान अकादमी, नई दिल्ली के अध्यक्ष डॉ. डीवीआर प्रकाश राव को उनके पशु चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए मानद उपाधि से सम्मानित करने की मंजूरी दे दी है.

कुल 256 छात्रों को दी जाएंगी डिग्री
कुल 256 छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएंगी, जिन्होंने अपना अध्ययन कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. इसमें 39 पीएचडी, 25 मास्टर्स, 91 बी.वी.एससी और ए.एच. 62 बी.टेक (डेयरी टेक्नोलॉजी), 21 बी.टेक शामिल होंगे. (पशु जैव प्रौद्योगिकी) और 18 बी.एफएससी, बी.वीएससी डिग्री.एवं एएच., बी. एफएससी, बीटेक. में कुल छह स्वर्ण पदक. (डेयरी टेक्नोलॉजी) और बीटेक (बायोटेक्नोलॉजी) मेधावी छात्रों को उनके संबंधित कार्यक्रम में प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित किया जाएगा.

05 मार्च सुबह 9:.30 बजे होना होगा एकत्रित
डॉ बंगा ने कहा कि सभी पात्र छात्रों को व्यक्तिगत रूप से डाक द्वारा सूचित कर दिया गया है और उन्हें आवश्यक प्रोफार्मा में ईमेल gadvasuconvocation2024@gmail.com के माध्यम से दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए अपनी सहमति प्रस्तुत करनी होगी. विद्यार्थियों को रिहर्सल के लिए 05 मार्च 2024 को प्रातः 9.30 बजे पाल ऑडिटोरियम में एकत्रित होना होगा, जिसका विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.gadvasu.in पर उपलब्ध है. विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. इंद्रजीत सिंह ने कहा कि हर साल दीक्षांत समारोह आयोजित करना विश्वविद्यालय की एक नियमित विशेषता बन गई है. उन्होंने सफल उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं और उन्हें हमारे देश की प्रगति के व्यापक हित में समाज की सेवा करने की सलाह दी.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles