Home career RAJUVAS: डेयरी महाविद्यालयों में प्रवेश जेट-2024 परीक्षा के माध्यम से, जानिए कब है आखिरी तारीख
career

RAJUVAS: डेयरी महाविद्यालयों में प्रवेश जेट-2024 परीक्षा के माध्यम से, जानिए कब है आखिरी तारीख

Rajvas, Rajvas Admission Process, JET-2024 Exam, Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences
राजस्थान पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर

नई दिल्ली. राजस्थान पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर के अंतर्गत डेयरी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बीकानेर एवं डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बस्सी, जयपुर में सत्र 2024-25 में प्रवेश हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.विश्वविद्यालय ने सत्र-2024-25 के लिए संबंधित कोर्स के लिए आवेदेन मांगे हैं. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कहा है कि इच्छुक आवेदक विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रवेश और पात्रता मापदंड, प्रवेश परीक्षा, प्रवेश क्षमता, शुल्क विवरण आदि के साथ प्रत्येक पाठ्यक्रम का विवरण RAJUVAS की वेबसाइट पर दिया गया है, जिसे एक्सेस किया जा सकता है.

राजस्थान पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर के तहत आनेवाले डेयरी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बीकानेर एवं डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बस्सी, जयपुर में सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अधिष्ठाता डेयरी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बीकानेर प्रो. हेमंत दाधीच ने बताया कि वेटरनरी विश्वविद्यालय के संघटक डेयरी महाविद्यालयों में प्रवेश आगामी 2 जून को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा प्रक्रिया (जेट-2024) के माध्यम से किया जाएगा.

पीसीएम विषय वाले विद्यार्थी ही कर सकते हैं आवेदन
बारहवीं कक्षा में पीसीएम (गणित) विषय वाले विद्यार्थी इन डेयरी महाविद्यालयों में प्रवेश ले सकते हैं. गौरतलब है कि वेटरनरी विश्वविद्यालय के अन्तर्गत बीकानेर में डेयरी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय तथा बस्सी जयपुर में डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय संचालित है.

छसत्रवृत्ति और फेलोशिप भी प्रदान करता है
महाविद्यालयों में प्रवेश आगामी 2 जून को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा प्रक्रिया (जेट-2024) के माध्यम से किया जाएगा. इसलिए प्रवेश और पात्रता मापदंड, प्रवेश परीक्षा, प्रवेश क्षमता, शुल्क विवरण आदि के साथ प्रत्येक पाठ्यक्रम का विवरण विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेवसाइट पर दिया गया है.इसके अतिरिक्त, विश्वविद्यालय योग्य उम्मीदवारों को मानदंडों के अनुसार छात्रवृत्ति/वजीफा/फ़ेलोशिप भी प्रदान करता है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

livestock animal news
career

Entrance Exam: HAU के एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियां पूरी, इस डेट पर होगी परीक्षा, पढ़ें डिटेल

इस परीक्षा के लिए यूनिवर्सिटी समेत हिसार शहर में 12 परीक्षा केन्द्र...