Home लेटेस्ट न्यूज अगर आप बर्गर खाते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, FDA की जांच में हुआ बड़ा खुलासा
लेटेस्ट न्यूज

अगर आप बर्गर खाते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, FDA की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

FDA Discovers Fake Cheese in McDonald's Burger in Ahemadnagar
CAIT की ओर से जारी किया गया पत्र

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने अहमदनगर में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट में स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ का खुलासा किया है. आरोप है कि उपभोक्ताओं को सर्व किए गए बर्गर में नकली पनीर पाया गया था. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने सरकार से देश भर में मैकडॉनल्ड्स के व्यवसाय संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

पूरे देश के मैकडॉनल्डस को प्रतिबंध करने की मांग
एफडीए ने निरीक्षण के दौरान अहमदनगर में मैकडॉनल्ड्स बर्गर में नकली पनीर होने का दावा किया है. इसके बाद CAIT ने देश भर में मैकडॉनल्ड्स के संचालन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की. इस निरीक्षण के बाद CAIT राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने भारत सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के सचिव रोहित कुमार सिंह और FSSAI से देश भर में मैकडॉनल्ड्स के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है. रिपोर्ट में दावा किया है कि देश भर में मैकडॉनल्ड्स की गतिविधियों को रोकना जरूरी है क्योंकि अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के नकली कच्चे माल का उपयोग होने की आशंका है. जिससे सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा हो सकता है.

धोखाधड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
CAIT इस मामले की गहन जांच की मांग करता है ताकि मुद्दे की गंभीरता को उजागर किया जा सके और सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए जिम्मेदार पक्षों को जिम्मेदार ठहराया जा सके. इस तरह की धोखाधड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है और उपभोक्ताओं को परोसे जाने वाले खाद्य उत्पादों की क्वालिटी सुनिश्चित करने के लिए कड़े नियम लागू किए जाने चाहिए. अधिकारियों ने कहा कि नागरिकों का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है. सीएआईटी इस गंभीर चिंता को दूर करने के लिए अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई का आग्रह करता है. हम उपभोक्ता अधिकारों की सुरक्षा और खाद्य उद्योग में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ हैं.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles