Home डेयरी Dairy: हैदराबाद में 3 दिनी इवेंट में टेट्रा पैक पेश करेगी अपने 45 प्रोडक्ट
डेयरी

Dairy: हैदराबाद में 3 दिनी इवेंट में टेट्रा पैक पेश करेगी अपने 45 प्रोडक्ट

tetra pak company dairy product
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली. भारत में अपनी 36 साल की विरासत को दर्शाते हुए, विश्व की अग्रणी खाद्य प्रोसेसिंग और पैकेजिंग समाधान कंपनी, टेट्रा पैक, डेयरी उद्योग सम्मेलन के स्वर्ण जयंती संस्करण में अपने कई प्रोडक्ट को पेश करेगी. ‘भारतीय डेयरी इनोवेशन और इंटरप्रन्योरशिप थीम पर आयोजित ये स्वर्ण जंयती कार्यक्रम 4 से 6 मार्च तक हैदराबाद के हाईटेक्स प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित किया गया है. बताते चलें कि टेट्रा पैक वैश्विक और स्थानीय समाधान पेश करके भारत के डेयरी उद्योग को आकार देने में एक प्रेरक शक्ति रहा है.

ये डेयरी उद्योग को इनोवेशन करने, नई श्रेणियों में प्रवेश करने, बाजार में नए उत्पाद लाने, परिचालन क्षमता में सुधार करने और उनके पर्यावरण को पूरा करने में मदद करता है. इवेंट में, कंपनी अपने कई क्रांतिकारी समाधानों का प्रदर्शन करेगी, जिनमें शामिल हैं. इस दौरान कंपनी सफेद दूध, ठंडा दूध, पनीर, आइसक्रीम, दही, पाउडर, शिशु और छोटे बच्चों का दूध, गाढ़ा दूध और मूल्य वर्धित डेयरी उत्पादों सहित 45 उत्पाद श्रेणियों की एक विविध श्रृंखला पेश करेगी.

डिजिटल और ऑटोमेशन क्षमताओं का होगा प्रदर्शन
वहहीं टेट्रा पाक फ्रीजर, टेट्रा पाक हाई शीयर मिक्सर, टेट्रा पाक होमोजेनाइजर और टेट्रा पाक टिपिंग यूनिट सहित भारत में निर्मित प्रोसेसिंग उपकरण भी शमिल है. साथ ही रिमोट सपोर्ट और कनेक्टेड वर्कफोर्स सॉल्यूशंस जैसी डिजिटल और ऑटोमेशन क्षमताओं का प्रदर्शन भी किया जाएगा. ‘मेक इन इंडिया’ के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, टेट्रा पाक का लक्ष्य नवीन समाधानों और डेटा-संचालित प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देकर डेयरी उद्यमिता और नए जमाने के स्टार्टअप को सशक्त बनाना है, जिससे एक मजबूत डेयरी बुनियादी ढांचे का मार्ग प्रशस्त हो जो देश भर में उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करता है.

दुनियाभर में 25 हजार लोग करते हैं काम
पर्यटक 4 से 6 मार्च तक हैदराबाद के हाईटेक्स प्रदर्शनी केंद्र में बूथ नंबर 3, हॉल 3 पर टेट्रा पाक के समाधानों का पता लगा सकते हैं. टेट्रा पाक एक विश्व-अग्रणी खाद्य प्रसंस्करण और पैकेजिंग समाधान कंपनी है. अपने ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम करते हुए, हम सुरक्षित, नवीन और पर्यावरण की दृष्टि से उपयुक्त उत्पाद प्रदान करते हैं जो हर दिन 160 से अधिक देशों में लाखों लोगों की जरूरतों को पूरा करते हैं. दुनिया भर में 25,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ, ये जिम्मेदार उद्योग नेतृत्व और व्यापार के लिए एक स्थायी दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

livestock animal news
डेयरी

Dairy: भारत के सहयोग से केन्या में मजबूत होगा डेयरी सेक्टर, NDDB ने दिए ये खास टिप्स

केन्या में भारत की उच्चायुक्त नामग्या सी खम्पा केन्या में भारत भारतीय...

dairy
डेयरी

Dairy: हीट स्ट्रेस के असर से दूध का उत्पादन हुआ कम तो ये कंपनी करेगी भरपाई, जानें कैसे

IBISA के पोर्टफोलियो में नवीनतम जोड़ एक हीट इंडेक्स बीमा है. जिसे...

animal husbandry
डेयरी

Dairy: गर्मी में दुधारू पशु को कितना पिलाना चाहिए पानी, जानें यहां

एक लीटर दूध देने के लिए ढाई लीटर अतिरिक्त पानी की आवश्यकता...

livestock animal news
डेयरी

Jersey Cow Milk: कैसे बढ़ाया जा सकता है जर्सी गाय का दूध, एक्सपर्ट के बताए 3 तरीके यहां पढ़ें

अक्सर बहुत से किसान जर्सी गाय से हासिल होने वाले दूध का...