Home लेटेस्ट न्यूज Election: इंडियन वेटनरी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बने डॉ. उमेश शर्मा, 10 अन्य भी जीते
लेटेस्ट न्यूज

Election: इंडियन वेटनरी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बने डॉ. उमेश शर्मा, 10 अन्य भी जीते

Indian Veterinary Association
डॉ. उमेश चंद्र शर्मा व चुने गए 10 सदस्य.

नई दिल्ली. भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के लिए हुई ई-वोटिंग का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस चुनाव में डॉ. उमेश चंद्र शर्मा नए अध्यक्ष चुने गए हैं. इसके अलावा 10 अन्य ने भी अलग-अलग पदों पर जीत दर्ज की है. बताते चलें कि भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के लिए निर्वाचित सदस्यों के नामों की घोषणा रविवार को दिन में की गई. पशुपालन और डेयरी विभाग परिषद में ग्यारह सदस्यों को चुनने के लिए तीन साल में एक बार चुनाव आयोजित किया जाता है. परिषद नामांकित सदस्यों का भी गठन करती है.

पीआईबी दिल्ली की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक रिटायर्ड जज आशा मेनन कोर्ट कमिश्नर और रिटर्निंग ऑफिसर ने आज भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के लिए निर्वाचित सदस्यों के नामों की घोषणा की है. इससे पहले भारतीय पशु चिकित्सा परिषद में 11 सदस्यों के लिए चुनाव 8 जून को संपन्न हुआ था. चुनाव विभाग के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा विशेष रूप से विकसित ई-वोटिंग पोर्टल (https://evotevci.dahd.gov.in) के माध्यम से तमाम वोटर्स ने वोटिंग की थी.

ई-वोटिंग के जरिए 36 हजार लोगों ने किया मतदान
बताया गया कि भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के 11 सदस्यों को चुनने के लिए हुए इस चुनाव में 36,000 से अधिक पंजीकृत पशु चिकित्सकों ने वोट किया. जबकि 53 अन्य के भी वोट पड़े. इस चुनाव में कुल 7 पैनल में 93 लोग चुनाव लड़ रहे थे. इन पशु चिकित्सकों ने पोर्टल का उपयोग करके अपने मतदान अधिकारों का प्रयोग किया. बताया गया कि वोटिंग प्रक्रिया को बहुत ही आसान बनाया गया था. इसके चलते मतदाताओं पोर्टल के जरिए बेहद ही आसानी से वोट किया. बताते चलें कि ई-वोटिंग के लिए पोर्टल को पशुपालन और डेयरी विभाग की ओर से डेवलप किया गया था.

इन 11 सदस्यों ने दर्ज की जीत
बता दें कि डॉ उमेश चंद्र शर्मा इस चुनाव में अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश की डॉ. गीता प्रिया, राजस्थान के डॉ. इंद्रजीत सिंह, महाराष्ट्रा के डॉ. इंजल संदीप विनायक राव, पंजाब के डॉ. अमित नैन, तमिलनाड डॉ. थानिगेवेलुड, कर्नाटका से डॉ. सुशांत राय बी. दिल्ली से डॉ. विजय कुमार, असम से डॉ. डंडेश्वर डेका, गुजरात से डॉ. किरन अरविंद भाई वसावा और वेस्ट बंगाल से डॉ. गुरुचरन दत्ता ने जीत दर्ज की है. चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद डॉ. उमेश चंद्र शर्मा ने कहा कि वेटरनरियों के सामने ये चुनौती है कि अस्पताल कैसा हो, इसके न्यूलनतम मानक कैसे हों. हालांकि इसका प्रस्ताव सरकार को दिया है जो मान लिया गया है. जल्द ही इस पर काम होगा. उन्होंने कहा कि आल इंडिया इंस्टी़ट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की तरह से आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ वेटरनरी साइंस की स्थापना दिल्ली़ में होगी.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

up police livestock animal news
लेटेस्ट न्यूज

UP Police: सोना-चांदी और रुपये नहीं बल्कि मुर्गा-मुर्गी लूट लेते थे ये बदमाश, फिर होती थी पार्टी फुल नाइट

उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं गिरफ्तार अभियुक्तों से लूटी गई पोल्ट्री...

Jaisalmer News, Desert, Chinkara, National Desert Park, Wildlife, Death of Chinkara
लेटेस्ट न्यूज

भीषण गर्मी बन रही चिंकारा के लिए काल का सबब, अकाल मौत से वन विभाग में मचा हड़कंप

भीषण गर्मी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. इसका असर जानवरों पर...