Home डेयरी Dairy: T20 क्रिकेट विश्व कप में कर्नाटक की नंदिनी डेयरी का लोगो आ सकता नजर
डेयरी

Dairy: T20 क्रिकेट विश्व कप में कर्नाटक की नंदिनी डेयरी का लोगो आ सकता नजर

nandini dairy
प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली. कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF), जो अपने डेयरी उत्पादों के नंदिनी ब्रांड के लिए जाना जाता है. संभवत: जून में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप में उसका लोग किसी टीम की जर्सी पर नजर आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक नंदिनी डेयरी कई टीमों की स्पांसररिशप हासिल करने के लिए अन्य कंपनियों से मुकाबले में है. केएमएफ ने एक टेंडर जारी किया है, जिसमें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेने वाली एक या एकाधिक टीमों की प्राइमरी बांह की आस्तीन पर नंदिनी लोगो लगाने में रुचि रखने वाली कंपनियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं.

बताते चलें कि 1 जून से 29 जून के बीच वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की सह-मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट में इस सीजन में 20 टीमें खेलेंगी. ये ब्रांड पहले भी में अन्य खेलों से जुड़ा रहा है. उदाहरण के लिए, वे प्रो कबड्डी लीग में बेंगलुरु बुल्स के सहयोगी प्रायोजक रहे हैं। लेकिन क्रिकेट के साथ नहीं. ऐसा लगता है जैसे नंदिनी- अमूल नंदिनी के क्रिकेट पिच पर डेब्यू के साथ एक नया मोड़ ले रहा है.

अमूल पहले से ही है मैदान में
वहीं गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ, जो अपने डेयरी उत्पादों के अमूल ब्रांड के लिए जाना जाता है, लंबे समय से इस खेल में है. 2011 में, उन्होंने उस वर्ष के विश्व कप में नीदरलैंड क्रिकेट टीम को प्रायोजित किया और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा है. अमूल ने न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी विभिन्न टीमों के साथ साझेदारी और सहयोग किया है. 2019 में अमूल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का प्रमुख स्पांसर भी बन गया.

इन टीमों को कर सकते हैं स्पांसर
केएमएफ के अधिकारियों ने मनीकंट्रोल को बताया कि वे भारत, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नेपाल, ओमान, नीदरलैंड, युगांडा और नामीबिया सहित एक या दो टीमों की तलाश कर रहे हैं. अफसरों के मुताबिक “हमने एक टेंडर जारी की है और इसे अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं. चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद हम कार्य आदेश देंगे.’ऐसा इसलिए है क्योंकि एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम होने के नाते, केएमएफ आदर्श आचार संहिता द्वारा शासित होता है जो 16 मार्च को 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ लागू हुआ था, और सभी प्रमुख निर्णयों को चुनावी निकाय द्वारा मंजूर किया जाना है.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

biogas plant
डेयरी

NDDB-Suzuki का ये प्लान डेयरी किसानों को गोबर से भी कराएगा इनकम, पढ़ें डिटेल

दरअसल, प्लान ये है कि किसानों से गोबर खरीदकर और मिल्क कॉपरेटिव...

livestock animal news
डेयरी

Export: अब बढ़ेगा डेयरी-मीट एक्सपोर्ट, सरकार के इस फैसले से पशुपालकों को मिलेगा फायदा

जिसे सरकार पहले ही पोल्ट्री सेक्टर में आजमा चुकी है. जिसका फायदा...

GADVASU
डेयरी

GADVASU के डेयरी प्लांट की इनकम पहुंची 2 करोड़ के पार, जानें 3 साल में कैसे हुई बंपर ग्रोथ

ये सफलता वैल्यू एडिशन, इनोवेटिव प्रैक्टिस और मार्केट स्ट्रेटजी की वजह से...

livestock
डेयरी

Fodder: पशु के लिए सालभर इस फसल से मिलेगा हरा-सूखा चारा, पढ़ें कैसे करें बुआई

रिजका को एकवर्षीय एवं बहुवर्षीय फसल के रूप में उगाया जाता है....