Home लेटेस्ट न्यूज EMRI: बीकानेर वेटरनरी कॉलेज बैच-2018 के 64 ​विद्यार्थियों का हुआ कैंपस सलेक्शन
लेटेस्ट न्यूज

EMRI: बीकानेर वेटरनरी कॉलेज बैच-2018 के 64 ​विद्यार्थियों का हुआ कैंपस सलेक्शन

Campus selection of students of Bikaner Veterinary and Animal Science College livstocanimanew
बीकानेर के वर्ष 2018 बैच के छात्र-छात्राओं का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को महाविद्यालय के फैकल्टी हाऊस में आयोजित किया गया.

बीकानेर. पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय, बीकानेर के वर्ष 2018 बैच के छात्र-छात्राओं का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को महाविद्यालय के फैकल्टी हाऊस में आयोजित किया गया. शपथ-ग्रहण समारोह पर वेटरनरी विश्वविद्यालय, बीकानेर के कुलपति प्रो. सतीश कुमार गर्ग ने छात्र-छात्राओं को एक स्वास्थ्य परिकल्पना पर कार्य करते हुए पशु कल्याण के लिए कार्य करने का आह्वान किया. 27 जनवरी 2024 यानी शनिवार को ही 64 छात्र—छात्राओं का कैंपस लेक्शन किया गया. चयन होने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे पर अलग सी खुशी दिखाई दी.

रोजगार के साथ मानवता के प्रति दया-भाव का संदेश
कुलपति ने कहा कि पशु चिकित्सा का क्षेत्र न केवल रोजगार के अवसर प्रदान करता है बल्कि यह मानवता के प्रति दया-भाव का संदेश भी देता है. इस क्षेत्र में भी असीम संभावनाएं हैं जिन्हें नव शिक्षित पशुचिकित्सक अपनी रूचि के अनुसार चुन सकते हैं. इस अवसर पर महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो. एपी सिंह ने 64 छात्र-छात्राओं को पशु चिकित्सा की शपथ दिलवाई. समारोह मे उप कुलपति प्रो. हेमन्त दाधीच ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में निदेशक प्रसार शिक्षा प्रो. आर.के. धूड़िया, परीक्षा निंयत्रक प्रो. उर्मिला पानू, निदेशक (पीएमई) प्रो. बसंत बैस सहित विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारीगण व फैकल्टी सदस्य उपस्थित रहें. कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुरेश कुमार झीरवाल ने किया.

कैंपस साक्षात्कार से विद्यार्थियों को मिला प्लेसमेंट
बीकानेर के वेटरनरी महाविद्यालय के विद्यार्थियों का चयन ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस (गुजरात) द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से किया गया. विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. सतीश के गर्ग ने बताया कि विश्वविद्यालय के माध्यम से भविष्य में भी अन्य औद्योगिक इकाइयों, फार्मास्युटिकल एवं डेयरी सेक्टर को कैंपस प्लेसमेंट हेतु बुलाया जाएगा, ताकि छात्रों को रोजगार के अधिक अवसर उपलब्ध करवाए जा सकें.

64 स्नातक छात्रों का किया गया चयन
समन्वयक प्लेसमेंट सेल डॉ. सुरेश कुमार झीरवाल ने बताया की ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस (गुजरात) ने वेटरनरी विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा 27 जनवरी 2024 यानी शनिवार को इंटर्नशिप पूर्ण करने वाले 64 स्नातक विद्यार्थियों के रोजगार हेतु प्लेसमेंट कैंप लगाया. इस कैंप में विभिन्न पदों के लिए स्नातक विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया और उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता एवं साक्षात्कार प्रदर्शन के आधार पर चयन किया गया. ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस (गुजरात) के एचआर डॉक्टर मयंक पटेल, डॉक्टर अंशुल अग्रवाल द्वारा साक्षात्कार लिया गचा.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

NABARD, Rural Development Bank, Loans, Loans for Industries, Functions of NABARD
लेटेस्ट न्यूज

Nabard: जानें पशुपालकों को सीधे लोन देने के बारे में क्या बोली नॉबार्ड, पढ़ें डिटेल

शुपालन, मत्सय पालन, मुर्गी पालन आदि सेक्टर में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों...

Wildlife SOS, Shivalik Forest, Leopard NGO, Leopard
लेटेस्ट न्यूज

Wildlife SOS: घायल तेंदुए को उपचार के बाद शिवालिक के जंगल में ही क्यों छोड़ा, जानिए वजह

एक सफल ऑपरेशन में उत्तर प्रदेश के शिवालिक क्षेत्र में तेंदुए के...